Honda Vario 160: भारतीय सड़कों पर जल्द नज़र आएगा होंडा का नया दमदार स्कूटर, 100kmph की टॉप स्पीड के साथ मिलेगा जबरदस्त माइलेज

Whatsapp Group
Telegram channel

Honda Vario 160: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारतीय बाजार में अब अपना एक और नया स्कूटर लॉन्च करने वाली है जिसका नाम Honda Vario 160 होगा। होंडा कंपनी ने इस स्कूटर को इंडोनेशियाई मार्केट में लॉन्च कर दिया है। अब इस स्कूटर को कंपनी भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। कंपनी इस स्कूटर को 160cc सिंगल सिलेंडर इंजन का सपोर्ट देने वाली है और इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे। तो चलिए इस अपकमिंग होंडा स्कूटर के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की डिटेल जानते हैं।

Honda Vario 160 स्कूटर की डिजाइन

इस होंडा स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट साइड पर ऑल न्यू ट्विन बीम एलइडी हेडलैंप के साथ एलईडी यूआरएल आइब्रो देखने को मिलेंगे। इस स्कूटर के फ्रंट लुक को जबरदस्त बनाने के लिए टर्न इंडिकेटर और एलईडी पोजीशन लैंप दिए जाएंगे। इसके अलावा इस स्कूटर में ब्लैक आउट पैनल मिलेगा जिसमें रियर व्यू मिरर, फ्लोरबोर्ड, अलॉय व्हील्स, हेंडलबार पर एक छोटा वाइजर और एग्जास्ट मफलर शामिल होंगे जो इसे डुएल टोन बॉडी लुक देंगे।

Honda Vario 160 स्कूटर का इंजन और ट्रांसमिशन

अपकमिंग होंडा वेरियो 160 स्कूटर में 160cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है जो 15 एचपी की पावर और 13.4 एनएम का पिक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। यह स्कूटर पावर आउटपुट के मामले में यामाहा एयरोक्स 155 के बराबर होगा। इसके अलावा इस अपकमिंग होंडा स्कूटर में डुएल चैनल एबीएस के साथ नए टायर दिए जाएंगे। इस होंडा स्कूटर में 100kmph की टॉप स्पीड और 46.9kmpl का माइलेज देखने को मिलने वाला है।

Honda Vario 160
Honda Vario 160

Honda Vario 160 स्कूटर के फीचर्स

बात की जाए अगर इस नए होंडा वेरिओ 160 स्कूटर के फीचर्स की तो इस स्कूटर में काफी जबरदस्त फीचर्स का सपोर्ट देखने को मिलने वाला है। इस स्कूटर में आपको फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्टैंडर्ड यूएसबी चार्जर, बड़ा 18 लीटर बूट और डिस्क ब्रेक जैसी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस स्कूटर में मिलने वाला मीटर कंसोल तय की गई दूरी, फ्यूल लेवल और स्पीड जैसी इंपॉर्टेंट इनफॉरमेशन देगा।

Honda Vario 160 की लॉन्चिंग डेट और कीमत

होंडा कंपनी ने इस जबरदस्त स्कूटर को इंडोनेशिया मार्केट में लॉन्च कर दिया है लेकिन यह स्कूटर भारतीय बाजार में किस दिन लॉन्च होगा इसके बारे में कंपनी ने भी कोई खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस होंडा स्कूटर को भारतीय बाजार में 12 जुलाई 2024 को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसकी कीमत को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह स्कूटर 1.3 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़े:-

133km रेंज के साथ Honda U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा भारत में लॉन्च, जाने संभावित कीमत और फीचर्स

Kawasaki Ninja 650 को मिट्टी में रोंधने आ रही Yamaha R7 बाइक, 689cc शक्तिशाली इंजन के साथ मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

Hero लॉन्च करेगा तीन पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, सॉलिड माइलेज के साथ लेटेस्ट फीचर्स से होगा लैस, जाने कीमत और लॉन्च डेट

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment