खुशखबरी! Honda Activa 7G स्कूटर इस दिन होने जा रहा है भारत में लॉन्च, 68kmpl माइलेज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Whatsapp Group
Telegram channel

Honda Activa 7G: होंडा कंपनी भारतीय मार्केट की एक पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी है जो आए दिन अपने नए-नए टू व्हीलर मार्केट में लॉन्च करती रहती है तो वहीं कंपनी अपने पुराने टू व्हीलर को भी अपग्रेड करती रहती है। होंडा कंपनी का Honda Activa स्कूटर मार्केट में काफी ज्यादा पॉपुलर है और अब कंपनी Honda Activa स्कूटर का 7G वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है। Honda Activa 7G स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च होते ही काफी धमाल मचाएगी। इस होंडा स्कूटर में काफी अपग्रेड किए जाएंगे और पहले की तुलना में यह स्कूटर ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगा। तो चलिए इसकी पूरी डिटेल जानते हैं।

Honda Activa 7G स्कूटर के फीचर्स

होंडा कंपनी के अपकमिंग होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर में काफी जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इस अपकमिंग स्कूटर में कंपनी एनालॉग मीटर को डिजिटल मीटर में चेंज कर सकती है। वही कंपनी इस स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, ऐप कनेक्टिविटी, अंडरसीट स्टोरेज, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल एसएमएस अलर्ट और इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स का सपोर्ट दे सकती है।

Honda Activa 7G स्कूटर का पावरट्रेन

हाल ही में लीक हुई रिपोर्ट्स के मुताबिक अपकमिंग होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर में 109.51cc सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड BS6 इंजन दे सकती है जो 7.79 Ps की पावर और 8.84 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके इंजन के साथ रेगुलर बैटरी के अलावा कंपनी एक बैटरी और दे सकती है जो हाइब्रिड इंजन के साथ वर्क करेगी। इस होंडा स्कूटर में किक और सेल्फ स्टार्ट दोनों फीचर देखने को मिलेंगे। बात की जाए अगर इसके माइलेज की तो यह होंडा स्कूटर 68kmpl का माइलेज देने में सक्षम रहेगा।

Honda Activa 7G
Honda Activa 7G

Honda Activa 7G स्कूटर के ब्रेक और सस्पेंशन

बात करें अगर इस होंडा एक्टिवा 7G स्कूटर के सस्पेंशन की तो इसके आगे की तरफ आपको टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ प्रीलोड एडजेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिल सकते हैं। ब्रेकिंग सिस्टम के लिए होंडा कंपनी इस स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डिस्क ब्रेक का सपोर्ट दे सकती है।

Honda Activa 7G स्कूटर की लॉन्चिंग डेट और कीमत

हालांकि कंपनी ने अभी तक Honda Activa 7G स्कूटर की लॉन्चिंग डेट और कीमत के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह होंडा स्कूटर 2025 में मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसकी कीमत को लेकर ऐसी अफवाह है कि इस होंडा स्कूटर की भारतीय बाजार में कीमत 79,000 रुपए हो सकती है।

यह भी पढ़े:-

अब सिर्फ ₹45,000 में घर लाएं Avon कंपनी का यह जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर, लोडिंग केयरिंग कैपेसिटी 120kg, आगे और पीछे दोनों तरफ मिलेंगे ड्रम ब्रेक

eBikeGo कंपनी ने अनवील किया अपना नया Muvi 125 5G इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र 3 घंटे में हो जाता है 80% चार्ज, सिंगल चार्ज पर देगा 100km की रेंज

मात्र ₹31,790 की एक्स शोरूम कीमत पर खरीदें Hero Electric Optima इलेक्ट्रिक स्कूटर, 140km की रेंज के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment