50 हज़ार रुपए से भी कम कीमत में खरीदें Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर, 120 किलोमीटर की देगा लंबी रेंज

Whatsapp Group
Telegram channel

Zelio Gracy i : भारतीय मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल जाएंगे। लेकिन जब बात आती है कम बजट में एक अच्छी रेंज वाले स्कूटर की तो Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर एक परफेक्ट ऑप्शन होता है। क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी काफी कम है और साथ ही कंपनी अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी सस्ते EMI प्लान पर खरीदने का मौका भी दे रही है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर वजन में भी काफी हल्का है। तो चलिए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल विस्तार से बताते हैं।

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और फाइनेंस प्लान

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 56,825 रुपए से स्टार्ट होकर 82,273 रुपए तक जाती है। वही फाइनेंस प्लान पर आप जेलियो ग्रेसी आई इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र ₹6000 डाउन पेमेंट देकर अपना बना सकते हैं। इसके बाद आपको बाकी के बचे हुए 50,825 रुपए का 9.7% ब्याज दर पर 3 साल के लिए लोन अप्रूव होगा। इस लोन की भरपाई करने के लिए आपको हर महीने 1,633 रुपए की EMI किस्त चुकानी होगी।

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी, मोटर और रेंज

जेलियो ग्रेसी आई इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2.66kWh की लीड एसिड बैटरी देखने को मिल जाती है जिसके साथ कंपनी ने BLDC इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ रखी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को एक बार फुल चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लग जाता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फैमिली कैमरा 25 किलोमीटर की टॉप स्पीड के साथ 120 किलोमीटर की रेंज देने मैं सक्षम है।

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्पेंशन और ब्रेक्स

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट साइड पर आपको टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और बैक साइड पर ट्विन रियर शॉक्स सस्पेंशन देखने को मिलते हैं। वही ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर इसमें फ्रंट साइड पर डिस्क ब्रेक और बैक साइड पर ड्रम ब्रेक्स लगे हुए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन सिर्फ 60Kg है और यह 150 किलोग्राम की लोड केयरिंग कैपेसिटी रखता है।

Zelio Gracy i
Zelio Gracy i

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

बात की जाए अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की तो कंपनी ने इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फूल डिजिटल LCD कंसोल देखने को मिलता है जो ओडोमीटर, स्पीड, बेसिक टेल लाइट्स और बैटरी लेवल्स की जानकारी देता है।

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला

Zelio Gracy i इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Okinawa Lite, Hero Electric Atria LX, Ampere Reo Li Plus और Okinawa R30 से रहता है।

यह भी पढ़े:-

Tata Electric Scooter कि भारतीय मार्केट में इस दिन होगी एंट्री, 150 किलोमीटर की रेंज के साथ Ola के छुड़ा देगा छक्के

80 किलोमीटर की रेंज के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगी Jio Electric Cycle, बस इतनी सी रखी जाएगी कीमत

Bajaj Chetak 2901 इलेक्ट्रिक स्कूटर 123 किलोमीटर रेंज के साथ हुआ लॉन्च, कीमत 1 लाख रुपए से भी कम

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment