उबड़-खाबड़ रास्तों पर मक्खन की तरह चलेगा Vespa का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, झन्नाटेदार फीचर्स के साथ मिलेगी घोड़े जैसी स्पीड

Whatsapp Group
Telegram channel

Vespa Elettrica: वेस्पा कंपनी भारतीय बाजार की एक प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी है जो हर बार अपने नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय मार्केट में लॉन्च करती है और ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। वेस्पा कंपनी अब इंडियन मार्केट में अपना एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है जिसका नाम Vespa Elettrica होगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी तगड़ी रेंज और जबरदस्त फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में पेश होगा। तो चलिए इस अपकमिंग वेस्पा इलेक्ट्रिका स्कूटर की पूरी डिटेल जानते हैं।

Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी और मोटर

वाहन निर्माता कंपनी वेस्पा अपने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दमदार बैटरी पैक का सपोर्ट देगी। बताया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.6 किलोवाट की DC मोटर देखने को मिल सकती है जो 200 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। इस मोटर के साथ कंपनी इसमें लिथियम आयन बैट्री पैक का सपोर्ट दे सकती है।

Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और टॉप स्पीड

अपकमिंग वेस्पा इलेक्ट्रिका इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज हो जाने पर 100 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम हो सकता है। वही इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से सड़कों पर दौड़ाया जा सकेगा। Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बेल्ट ड्राइव के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देखने को मिल सकता है।

Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

वेस्पा इलेक्ट्रिका इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट साइड पर डिस्क ब्रेक और रियर साइड पर ड्रम ब्रेक देखने को मिलेंगे। बात की जाए अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्यूल गॉज, पास स्विच, टीएफटी डिस्पले, एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेललाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

Vespa Elettrica
Vespa Elettrica

Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी भारतीय मार्केट में एक बजट कीमत के साथ पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमत का कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन लीक हुई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वेस्पा का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 90 हजार रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हो सकता है।

Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट

वेस्पा कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑफिशल लॉन्च डेट कंपनी ने अभी तक नहीं बताई है। लेकिन सूत्रों से यह पता चला है कि Vespa Elettrica इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी भारतीय बाजार में इसी महीने 30 जून को लॉन्च कर सकती है। यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय मार्केट में लॉन्च होते ही सभी कंपनियों के होश उड़ा देगा। यह स्कूटर वेस्पा कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बन सकता है।

यह भी पढ़े:-

TVS Creon: अब Ola को कह दो बाय-बाय, जल्द आ रहा है TVS का सबसे सस्ता और फुर्तीला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने सभी डिटेल्स

Bajaj की पहली CNG बाइक 5 जुलाई को होगी भारत में लॉन्च, झन्नाटेदार फीचर्स के साथ मिलेगा रापचिक लुक

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिल रहा 22,000 रुपए का बंपर डिस्काउंट, स्कूटर के साथ में मिलेगी 50,000 किलोमीटर की बैटरी वारंटी

Whatsapp Group
Telegram channel

Leave a Comment